Bina Video Banaye YouTube se paise kaise kamaye – बिना विडियो रिकॉर्ड करे YouTube से पैसे कमाने के तरीके

Bina Video Banaye YouTube se paise kaise kamaye: दोस्तों, आज के समय लोगों को YouTube से पैसे कमाने में काफी दिलचस्पी होती है, लेकिन इसके लिए YouTube पर ओरिजिनल Video Upload करके उसे एडिट करना आवश्यक होता है। इसके पश्चात इसी प्रक्रिया को प्रतिदिन दोहराना पड़ता है। यह प्रक्रिया तकरीबन 1 से 2 वर्ष या कभी-कभी 3 वर्ष तक लगातार दोहरानी पड़ती है।

जिसके पश्चात YouTube किसी भी Content Creator के Content को Recognize करता है, जिसके बाद YouTube से पैसे आने शुरू होते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बिना कुछ Video record करें या बिना Video बनाएं YouTube से पैसे कमाने के और भी कई आसान तरीके हैं।

अब आप सोच रहे होंगे कि वह कौन से तरीके हैं, जिनमें बिना Video बनाएं YouTube से पैसे कमा सकते हैं? तो आज हम आपको विस्तार से यह बताएंगे कि YouTube se paise kaise kamaye, Bina Video banaye YouTube se paise kaise kamaye, YouTube se paise kamane ki Process, YouTube se paise kamane ka aasan tarika, YouTube से पैसे कमाए इन हिंदी, YouTube से पैसे कमाने का तरीका क्या है।

हम आशा करते हैं कि आज का यह लेख पढ़ लेने के पश्चात आपको “Bina Video banaye YouTube se paise kaise kamaye” यह जानने के लिए अन्य किसी लेख को पढ़ने की आवश्यकता नहीं होगी।

चलिए शुरू करते हैं और जानते हैं कि Bina Video banaye YouTube se paise kaise kamaye-

Post Contents:

YouTube क्या है? – What is YouTube?

YouTube एक सोशल मीडिया Platform है, जहां लोग विभिन्न प्रकार की केटेगरी के Video Upload कर सकते हैं। इस Platform पर कोई भी व्यक्ति अपना YouTube Channel बना सकता है, और उस Channel पर अपने Videos को Upload कर सकता है। हालांकि YouTube पर Video Upload करने से संबंधित कुछ Guidelines बताई गई है जिसका पालन करना आवश्यक है।

14 फरवरी 2005 को YouTube की शुरुआत हुई थी तथा जावेद करीम, चैड हर्ले, तथा स्टीव चेन के द्वारा YouTube को Found किया गया था। आज के समय YouTube के तकरीबन 250 करोड़ User World Wide Available है। यह आंकड़ा 2021 का है, यह फेसबुक और गूगल के भी यूजर्स से कई ज्यादा है।

YouTube का इस्तेमाल करके आज के समय लोग अपने क्रिएटिव Videos को पूरी दुनिया तक पहुंचा सकते हैं, साथ ही साथ जितने ज्यादा लोग किसी Video को YouTube पर देखते हैं उतने ही ज्यादा पैसे उसे Video के मालिक को या Channel के मालिक को मिलते हैं। यह एक प्रकार से लोगों के पैसे कमाने का बहुत बड़ा जरिया भी बन चुका है। YouTube का मार्केट आज के समय बहुत बड़ा है।

YouTube से पैसे कैसे कमाए?

YouTube से पैसे कैसे कमाए? – How to earn money from YouTube?

YouTube से पैसे कमाने के बहुत सारे रास्ते उपलब्ध हैं, जिनमें से YouTube पर Video Upload करके पैसे कमाना, YouTube पर Affiliate Marketing से पैसे कमाना, YouTube पर Content Promotion से पैसे कमाना, YouTube पर Collaboration से पैसा कमाना, YouTube पर Channels Promotion से पैसे कमाना, Product Promotion से पैसे कमाना, Brand Promotion से पैसे कमाना, Digital Marketing से, Network Marketing से और ऐसे ही विभिन्न प्रकार के तरीकों से YouTube से पैसे कमाए जा सकते हैं।

लेकिन आज हम आपको यह बताने वाले हैं कि खुद की तरफ से बिना YouTube पर कोई Video रिकॉर्ड करके डाले, आप YouTube से पैसे कैसे कमा सकते हैं। जी हां! आप YouTube पर Video डालने के लिए Video को रिकॉर्ड करने की आवश्यकता भी नहीं है। साथ ही साथ कुछ मामलों में आपको Video Upload करने की आवश्यकता भी नहीं है। इसके पश्चात भी आप YouTube से पैसे कमा सकते हैं।

हालांकि इन सब तरीकों से YouTube Platform आपको स्वयं पैसे नहीं देता है, लेकिन YouTube Platform का इस्तेमाल करते हुए आप पैसे कमा सकते हैं। तो चलिए शुरू करते हैं और जानते हैं कि बिना Video डाले YouTube से पैसे कैसे कमाए

Bina Video banaye YouTube se paise kaise kamaye in Hindi

बिना Video बनाएं YouTube से पैसा कमाना आसान है। इसमें कोई मुश्किल बात नहीं है लेकिन इसके लिए एक विशेष प्रोसेस है, जिसका पालन करना आवश्यक है। अन्यथा बिना YouTube Video बनाए बिना YouTube से पैसे कमाना काफी मुश्किल हो जाता है। बिना Video बनाएं YouTube से पैसे कमाने के तरीके कुछ इस प्रकार हैं-

बिना विडियो बनाये YouTube से पैसे कमाने के तरीकेकितना कमा सकते है?
Affiliate Marketing से1 लाख रुपये प्रतिमाह
Video Promotion से50 हजार रुपये प्रतिमाह
Channel Promotion से50 हजार रुपये प्रतिमाह
Brand Promotion से2 लाख रुपये प्रतिमाह
Content Promotion से1 लाख रुपये प्रतिमाह
Product Promotion से5 लाख रुपये प्रतिमाह
Search Engine Optimization से50 हजार रुपये प्रतिमाह
Virtual Assistant बनकर40 हजार रुपये प्रतिमाह
Sponsored Video Upload करके1 लाख रुपये प्रतिमाह
किसी के YouTube Channel पर Traffic भेज कर2 लाख रुपये प्रतिमाह
Creative Common License Video को इस्तेमाल करके20 हजार रुपये प्रतिमाह
  1. Affiliate Marketing से बिना Video बनाएं YouTube से पैसे कमाए
  2. Video Promotion से बिना Video बनाएं YouTube से पैसे कमाए
  3. Channel Promotion से बिना Video बनाएं YouTube से पैसे कमाए
  4. Brand Promotion से बिना Video बनाएं YouTube से पैसे कमाए
  5. Content Promotion से बिना Video बनाएं YouTube से पैसे कमाए
  6. Product Promotion से बिना Video बनाएं YouTube से पैसे कमाए
  7. Search Engine Optimization से बिना Video बनाएं YouTube से पैसे कमाए
  8. Virtual Assistant बनकर बिना Video बनाएं YouTube से पैसे कमाए
  9. Sponsored Video Upload करके बिना Video बनाएं YouTube से पैसे कमाए
  10. किसी के YouTube Channel पर Traffic भेज कर बिना Video बनाएं YouTube से पैसे कमाए
  11. Creative Common License Video को इस्तेमाल करके बिना Video बनाएं YouTube से पैसे कमाए

“कम पैसा कमाना मुश्किल है, ज्यादा पैसा कमाना काफी आसान है। बस आपको पता होना चाहिए कि कैसे कमाना है। YouTube ज्यादा पैसा कमाने का एक तरीका है”

www.bloggingcity.in

इन सभी तरीकों के बारे में हमने आपको नीचे विस्तार से जानकारी दी है, जिसे पढ़कर आप यह जान पाएंगे कि बिना Video बनाएं या बिना Video रिकॉर्ड करें, आप किस प्रकार YouTube से पैसे कमा सकते हैं।

Prev1 of 3

About BloggingCity Editorial Team 237 Articles
BloggingCity.in आप लोगों के साथ Paise Kaise Kamaye, Blogging, SEO, Bussiness Ideas, Share Market, Apps, Gaming और सामान्य ज्ञान से सम्बंधित जानकारी साझा करने के लिए बनाई गयी है! यहाँ पर हम सिर्फ उन्हीं तरीकों के बारे में लिखते है जिन्हे हम खुद आजमाए हुए है की काम करते है या देख रहे है की दूसरे लोग उस काम से पैसे कमा रहे हैं! BloggingCity.in पर आने के लिए आपका दिल से धन्यवाद!

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*