Beauty Pageantry Stars, Pageantry Stars in Hindi, World Beauty Stars, Top 10 Beauty Pageantry Stars In Hindi, 2023 Top Beauty Pageantry Stars

#1- Diane Sawyer 

Diane Sawyer एक उच्च सम्मानित अमेरिकी पत्रकार हैं, जो कई दशकों से इस क्षेत्र में एक प्रमुख व्यक्तित्व के रूप में काम कर रही हैं। उन्होंने 1960 के दशक में केंटकी में एक स्थानीय टेलीविजन रिपोर्टर के रूप में अपना करियर शुरू किया और बाद में कई प्रमुख समाचार नेटवर्क के लिए काम किया इन वर्षों में उनके करियर को कई महत्वपूर्ण उपलब्धियों से चिह्नित किया गया है, और वह देश के सबसे प्रसिद्ध और सम्मानित पत्रकारों में से एक बन गई हैं।

Diane Sawyer Then

अपने करियर के शुरुआती वर्षों में, Diane Sawyer ने लुइसविले, केंटकी में WLKY-TV और इवांसविले, इंडियाना में WTVW-TV सहित कई स्थानीय समाचार स्टेशनों के लिए काम किया, वह बाद में 1978 में सीबीएस न्यूज में एक सामान्य-असाइनमेंट रिपोर्टर के रूप में शामिल हुईं और नेटवर्क के वाशिंगटन ब्यूरो के लिए एक संवाददाता बनने के लिए रैंकों के माध्यम से तेजी से आगे बढ़ीं। इस समय के दौरान, उन्होंने 1984 के राष्ट्रपति चुनाव, ईरान-कॉन्ट्रा घोटाले और सोवियत संघ के पतन सहित कई कहानियों को कवर किया।

1989 में, सॉयर एबीसी न्यूज में शामिल हुईं, जहां वह प्रमुख समाचार कार्यक्रम “प्राइमटाइम लाइव” की सह-एंकर बनीं, उन्होंने “Good Morning America” की सह-एंकर और बाद में “ABC World News” की एंकर के रूप में भी काम किया। ABC में अपने समय के दौरान, उन्होंने 9/11 के हमलों, इराक युद्ध और 2004 के राष्ट्रपति चुनाव सहित कई महत्वपूर्ण कहानियों को कवर किया।

सॉयर पत्रकारिता की अपनी आकर्षक, सहानुभूतिपूर्ण शैली के साथ-साथ व्यक्तिगत स्तर पर दर्शकों से जुड़ने की अपनी क्षमता के लिए जानी जाती थीं। उन्हें सद्दाम हुसैन, व्लादिमीर पुतिन और बराक ओबामा सहित हाई-प्रोफाइल शख्सियतों के साथ अपने साक्षात्कार के लिए भी पहचाना गया था।

Beauty Pageantry Stars
Diane Sawyer Then

Diane Sawyer Now 

आज, डायने सॉयर को अभी भी देश के सबसे सम्मानित पत्रकारों में से एक माना जाता है, भले ही वह अपने दैनिक समाचार कर्तव्यों से सेवानिवृत्त हो गई हों। ABC के लिए सीमित आधार पर काम करना जारी रखती है, सामयिक विशेष कार्यक्रमों का निर्माण और मेजबानी करती है।

हाल के वर्षों में, सॉयर ने गहन खोजी रिपोर्टिंग पर ध्यान केंद्रित किया है और कई हाई-प्रोफाइल कहानियों पर काम किया है, उन्होंने ओपियोइड महामारी, #MeToo आंदोलन, और छोटे समुदायों पर जलवायु परिवर्तन के प्रभाव जैसे विषयों पर रिपोर्ट की है।

सॉयर अपने परोपकारी कार्यों के लिए भी जानी जाती हैंऔर वर्षों से कई धर्मार्थ संगठनों में शामिल रही हैं। उन्होंने कई संगठनों के लिए एक बोर्ड सदस्य के रूप में भी काम किया है, जिसमें Committee to Project Journalism, Pale Centre for Media और न्यूज़ियम शामिल हैं।

एक पत्रकार और Beauty Pageantry Stars के रूप में Diane Sawyer की विरासत कड़ी मेहनत, ईमानदारी और अपने दर्शकों को सूचित करने और उन्हें सशक्त बनाने की गहरी प्रतिबद्धता की है।

Diane Sawyer Now
Diane Sawyer Now

#2- Lynda Carter

Lynda Carter एक American Beauty Stars और गायिका हैं, जिन्हें 1970 के दशक की इसी नाम की टेलीविजन श्रृंखला में प्रतिष्ठित DC Comics Characters Wonder Woman के किरदार के लिए जाना जाता है पिछले कुछ वर्षों में उनका संगीत और अन्य अभिनय भूमिकाओं में भी सफल करियर रहा है।

Lynda Carter Then

Lynda Carter पहली बार 1970 के दशक में प्रसिद्ध हुईं, जब उन्हें इसी नाम की टीवी श्रृंखला में Wonder Woman के रूप में चुना गया। उन्होने 1975 से 1979 तक चरित्र निभाया और जल्दी ही एक Pop Culture Icon बन गई। शक्तिशाली और आत्मविश्वासी सुपरहीरोइन के उनके चित्रण की व्यापक रूप से प्रशंसा की गई, और वह हर जगह युवा लड़कियों के लिए एक आदर्श बन गईं।

Wonder Woman पर अपने समय के दौरान, Lynda Carter ने संगीत में भी अपना करियर बनाया। उन्होंने 1978 में अपना पहला एल्बम, “पोर्ट्रेट” जारी किया और इसके बाद के वर्षों में कई और एल्बमों के साथ इसका अनुसरण किया।

Lynda Carter Then
Lynda Carter Then

Lynda Carter Now 

आज Lynda Carter अभी भी मनोरंजन उद्योग में सक्रिय हैं, हालांकि उन्होंने अपना ध्यान कुछ हद तक अभिनय से संगीत की ओर स्थानांतरित कर दिया है। वह एक गायिका के रूप में प्रदर्शन करना जारी रखती हैं और हाल के वर्षों में उन्होंने कई एल्बम जारी किए हैं।

अपने संगीत करियर के अलावा, कार्टर ने वर्षों में फिल्म और टेलीविजन में भी कई प्रदर्शन किए हैं। उन्होंने “Small Villa ” और “Supergirl” जैसे शो के साथ-साथ “सुपर ट्रूपर्स 2” और “Sky High” जैसी फिल्मों में भूमिकाएँ निभाई हैं।

मनोरंजन में अपने काम के अलावा, Carter कई परोपकारी कार्यों में भी शामिल हैं वह कई वर्षों से स्तन कैंसर जागरूकता और अनुसंधान की हिमायती रही हैं और उन्होंने सुसान जी. कोमेन और राष्ट्रीय स्तन कैंसर गठबंधन जैसे संगठनों के साथ काम किया है।

एक अभिनेत्री और गायिका के रूप में Lynda Carter की विरासत ताकत, प्रतिभा और दृढ़ता में से एक है। Wonder Woman का उनका चित्रण प्रशंसकों की पीढ़ियों को प्रेरित करता है, और परोपकारी कारणों के प्रति उनके समर्पण ने अनगिनत जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।

Lynda carter Now
Lynda carter Now

#3- Michelle Pfeiffer

Michelle Pfeiffer एक अमेरिकी अभिनेत्री और Beauty Pageantry Stars हैं, जो कई दशकों से हॉलीवुड में एक प्रमुख हस्ती हैं वह अपनी बहुमुखी प्रतिभा और नाटकीय से लेकर कॉमेडी तक कई तरह की भूमिकाओं में रहने की क्षमता के लिए जानी जाती हैं।

Michelle Pfeiffer Then

Michelle Pfeiffer ने 1970 के दशक के अंत में फिल्मों और टीवी शो में छोटी भूमिकाओं की एक श्रृंखला के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी और उन्होंने अपनी आश्चर्यजनक सुंदरता और प्राकृतिक प्रतिभा के लिए जल्दी से ध्यान आकर्षित किया और उसकी सफलता 1983 में आई जब उसने “स्कारफेस” फिल्म में अभिनय किया इसने “द विच्स ऑफ ईस्टविक” और “डेंजरस लाइजनस” जैसी फिल्मों में हाई-प्रोफाइल भूमिकाओं की एक श्रृंखला का नेतृत्व किया, जिसने उनकी आलोचनात्मक प्रशंसा और कई पुरस्कार नामांकन अर्जित किए।

इस समय के दौरान, Michelle Pfeiffer को उनके आकर्षक रूप और ग्लैमरस शैली के लिए भी जाना जाता था जिसने उन्हें फैशन उद्योग का पसंदीदा बना दिया। उन्होंने अनगिनत पत्रिकाओं के कवर शोभा बढ़ाई और 1980 के दशक की स्टाइल आइकन बन गईं।

Michelle Pfeiffer Then
Michelle Pfeiffer Then

Michelle Pfeiffer Now 

आज, Michelle Pfeiffer अभी भी मनोरंजन उद्योग में बहुत सक्रिय है, हालाँकि वह अपनी भूमिकाओं के बारे में अधिक चयनात्मक हो गई है वह अपने काम के लिए आलोचनात्मक प्रशंसा प्राप्त करना जारी रखती है, और वर्षों से कई अकादमी पुरस्कारों के लिए नामांकित हुई है।

हाल के वर्षों में, Pfeiffer  ने अधिक परिपक्व और जटिल भूमिकाओं पर ध्यान केंद्रित किया है, जैसे कि 2017 की फ़िल्म “Mother” और मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स फिल्मों “एंट-मैन एंड द वास्प” और “Game” में जेनेट वैन डायन का  चरित्र प्रदर्शित किया गया था।

इसके साथ ही Michelle Pfeiffer पर्यावरणवाद की मुखर समर्थक हैं और उन्होंने पर्यावरण कार्य समूह और संबंधित वैज्ञानिकों के संघ जैसे संगठनों का समर्थन किया है।

एक अभिनेत्री और सार्वजनिक शख्सियत के रूप में Michelle Pfeiffer की विरासत प्रतिभा, सुंदरता और सामाजिक चेतना में से एक है उनकी शुरुआती भूमिकाओं ने उन्हें अपनी पीढ़ी की सबसे होनहार अभिनेत्रियों में से एक के रूप में स्थापित किया, और परोपकार के लिए उनकी निरंतर सफलता और समर्पण ने उन्हें हॉलीवुड और उसके बाहर एक प्रिय व्यक्ति बना दिया।

Michelle Pfeiffer Now
Michelle Pfeiffer Now

#4- Vanna White

Vanna White एक American Beauty Pageantry Stars और अभिनेत्री हैं, जिन्हें Game Show “व्हील ऑफ फॉर्च्यून” के सह-मेजबान के रूप में जाना जाता है वह 40 से अधिक वर्षों से शो में शामिल हैं और अमेरिकी पॉप संस्कृति में एक प्रिय व्यक्ति बन गई हैं।

Vanna White Then

Vanna White ने 1970 के दशक में एक मॉडल के रूप में अपने करियर की शुरुआत की, जो विभिन्न उत्पादों के विज्ञापनों और विज्ञापनों में दिखाई देती है। 1982 में, उन्हें सुसान स्टैफोर्ड की जगह “व्हील ऑफ फॉर्च्यून” की नई सह-मेजबान के रूप में चुना गया था। उसका काम गेम बोर्ड पर अक्षरों को चालू करना और घर पर प्रतियोगियों और दर्शकों को पहेली के जवाब देना था।

इस समय के दौरान, व्हाइट अपने ग्लैमरस स्टाइल और सुरुचिपूर्ण अलमारी के लिए जानी जाती थी, जिसमें अक्सर ग्लैमरस गाउन और ऊँची एड़ी के जूते शामिल होते थे। वह 1980 और 1990 के दशक की एक फैशन आइकन बन गईं, और उनकी शैली का दुनिया भर की कई महिलाओं ने अनुकरण किया।

Vanna White Then
Vanna White Then

Vanna White Now 

आज Vanna White अभी भी “व्हील ऑफ फॉर्च्यून” का सह-मेजबान है और 40 से अधिक वर्षों से show के साथ है। 60 के दशक में होने के बावजूद वह अभी भी उतनी ही खूबसूरत दिखती हैं और कई लोगों के लिए एक स्टाइल आइकन बनी हुई हैं।

“व्हील ऑफ फॉर्च्यून” पर अपने काम के अलावा पिछले कुछ वर्षों में कई Tv Show और Films में भी दिखाई दी हैं। वह विभिन्न टॉक शो में लगातार अतिथि रही हैं और संगीत वीडियो और अन्य मीडिया में प्रस्तुतियां दी हैं।

मनोरंजन में अपने करियर के अलावा Vanna White विभिन्न परोपकारी कार्यों में भी शामिल हैं। उसने सेंट जूड चिल्ड्रन रिसर्च हॉस्पिटल और अमेरिकन कैंसर सोसाइटी जैसे संगठनों के साथ काम किया है, और पशु अधिकारों के लिए एक मुखर वकील रही है।

कुल मिलाकर Vanna White की विरासत शैली अनुग्रह और दीर्घायु में से एक है। ” Will Of Fortune” पर उनका 40 साल का कार्यकाल उनकी प्रतिभा और समर्पण का एक प्रसिद्ध नाम है, और उनकी निरंतर सफलता और धर्मार्थ कार्य उन्हें अमेरिकी पॉप संस्कृति में एक प्रिय व्यक्ति बनाते हैं।

Vanna White Now
Vanna White Now

#5- Vanessa Williams 

Vanessa Williams एक अमेरिकी अभिनेत्री, गायिका और पूर्व Beauty Stars है जो कई दशकों से मनोरंजन उद्योग में एक प्रमुख हस्ती हैं Williams विभिन्न क्षेत्रों में अपनी सुंदरता, प्रतिभा और बहुमुखी प्रतिभा के लिए जानी जाती हैं।

Vanessa Williams Then

Vanessa Williams ने 1980 के दशक की शुरुआत में एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया 1983 में Miss America बनने वाली पहली अफ्रीकी अमेरिकी महिला का सौभाग्य Vanessa Williams को प्राप्त हुआ। Miss America के रूप में उनका शासन छोटा था लेकिन जब यह पता चला कि उन्होंने नग्न तस्वीरें खिंचवाई थीं तब विवाद के बावजूद विलियम्स ने इस झटके को अपने करियर पर हावी नहीं होने दिया।

1988 में Williams ने अपना पहला एल्बम “the right step” जारी किया जो एक व्यावसायिक सफलता थी और उसे कई ग्रैमी नामांकन प्राप्त हुए और उसके बाद उन्होंने अभिनय की ओर ध्यान दिया फिर हिट ड्रामा “बेताब गृहिणियों” सहित कई फिल्मों और टीवी शो में उनके किरदार के रूप में दिखाई दीं।

इस समय के दौरान, Williams को उनकी आश्चर्यजनक सुंदरता, आकर्षक आवाज और करिश्मा के लिए जाना जाता था उन्हें व्यापक रूप से हॉलीवुड की सबसे प्रतिभाशाली और खूबसूरत महिलाओं में से एक माना जाता था।

Vanessa Williams Then
Vanessa Williams Then

Vanessa Williams Now

आज, Vanessa Williams अभी भी Entertainment Field  में बहुत सक्रिय हैं हालांकि वह अपनी भूमिकाओं के बारे में अधिक चयनात्मक हो गई हैं। उसने फिल्मों और टीवी शो में अभिनय करना जारी रखा है और कई ब्रॉडवे प्रस्तुतियों में अभिनय करते हुए थिएटर में भी अपने करियर का विस्तार किया है।

मनोरंजन में अपने काम के अलावा, Williams एक लोकोपकारी भी हैं LGBTQ अधिकारों, शिक्षा और HIV/AIDS की रोकथाम के लिए लोगो को मदद प्रदान करती है।

और इसके साथ वह स्तन कैंसर जागरूकता के लिए एक वकील भी रही हैं 1993 में खुद इस बीमारी का पता चला था।

Vanessa Williams Now
Vanessa Williams Now

#6- Sarah Palin

Sarah Palin एक अमेरिकी राजनेता, लेखिका और Beauty Stars के रूप में भी जानी जाती हैं, जिन्होंने 2008 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जॉन मैक्केन के रनिंग मेट के रूप में चुने जाने पर राष्ट्रीय स्तर पर ध्यान आकर्षित किया।

Sarah Palin Then

Sarah Palin का जन्म इदाहो में हुआ था और अलास्का में पली-बढ़ी जहां उन्होंने वासिला नगर परिषद के सदस्य के रूप में अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की, 2006 में अलास्का के गवर्नर के रूप में चुने जाने से पहले वह बाद में वासिला की मेयर बनीं।

गवर्नर के रूप में अपने समय के दौरान पॉलिन बंदूक के अधिकार, गर्भपात और ऊर्जा नीति जैसे मुद्दों पर अपने रूढ़िवादी विचारों के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने एक “मनमौजी” राजनीतिज्ञ होने के लिए भी ख्याति प्राप्त की जो यथास्थिति को चुनौती देने और स्थापना को संभालने के लिए तैयार थी।

2008 में, Palin को राष्ट्रपति चुनाव में जॉन मैक्केन की रनिंग मेट के रूप में चुना गया जिससे वह इतिहास में पहली महिला रिपब्लिकन उप-राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार बनीं। उसके चयन ने रिपब्लिकन आधार को सक्रिय कर दिया, लेकिन डेमोक्रेट्स और मीडिया में कुछ लोगों की आलोचना भी की जिन्होंने उनके अनुभव और योग्यता पर सवाल उठाया।

Sarah Palin Then
Sarah Palin Then

Sarah Palin Now

2008 के चुनाव के बाद से Sarah Palin रूढ़िवादी राजनीति और Beauty Pageantry Stars में एक प्रमुख व्यक्ति बनी हुई हैं उन्होंने चाय पार्टी आंदोलन के बारे में एक संस्मरण और एक किताब सहित कई किताबें लिखी हैं, और विभिन्न टीवी नेटवर्क पर एक टिप्पणीकार के रूप में दिखाई दी हैं।

पॉलिन रिपब्लिकन राजनीति में भी सक्रिय रही हैं, उम्मीदवारों का समर्थन करती हैं और रैलियों और कार्यक्रमों में बोलती हैं। वह अपने 2016 और 2020 के राष्ट्रपति अभियानों के दौरान डोनाल्ड ट्रम्प की मुखर समर्थक थीं, और उनके प्रशासन में एक पद के लिए भी विचार किया गया था।

हाल के वर्षों में, पॉलिन को कुछ व्यक्तिगत चुनौतियों का सामना करना पड़ा है, जिसमें तलाक और स्वास्थ्य संबंधी डर शामिल हैं। हालाँकि, वह कई रूढ़िवादियों के बीच एक लोकप्रिय व्यक्ति बनी हुई हैं, जो उनकी मुखरता और स्थापना को चुनौती देने की उनकी इच्छा की सराहना करते हैं।

Sarah Palin की विरासत विवाद और ध्रुवीकरण वाले विचारों में से एक है जबकि वह कई रूढ़िवादियों के लिए एक नायक बनी हुई है दूसरे उसे एक विभाजनकारी व्यक्ति के रूप में देखते हैं जिसने अमेरिकी राजनीति के ध्रुवीकरण में योगदान दिया है।

Sarah Palin Now
Sarah Palin Now

#7- Halle Berry

Halle Berry एक अमेरिकी अभिनेत्री और Beauty Stars हैं जो हॉलीवुड की सबसे प्रमुख और सम्मानित कलाकारों में से एक बन गई हैं उसने अपने अच्छे काम के लिए कई सारे पुरस्कार जितने का मौका भी प्राप्त हुआ हैं, जिसमें अकादमी पुरस्कार, गोल्डन ग्लोब और स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड जैसे अवार्ड भी शामिल है।

Halle Berry Then

Halle Berry ने अभिनय में आने से पहले 1980 के दशक में एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया था उन्हें जंगल फीवर, बूमरैंग और लूज़िंग इसायह जैसी फिल्मों में उनके प्रदर्शन के लिए प्रशंसा प्राप्त हुई थी।

2002 में बेरी ने “मॉन्स्टर्स बॉल” में अपनी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का अकादमी पुरस्कार जीतने वाली पहली अफ्रीकी अमेरिकी महिला के रूप में इतिहास रचा था। इस जीत को अभिनेताओं और अभिनेत्रियों के लिए एक सफलता के रूप में देखा गया और हॉलीवुड आइकन के रूप में बेरी की स्थिति को मजबूत किया।

2000 के दशक के दौरान Berry “एक्स-मेन” फ़्रैंचाइज़ी और “कैटवूमन” जैसी हिट फिल्मों में दिखाई देने वाली एक प्रमुख अभिनेत्री बनी रहीं।

Halle Berry Then
Halle Berry Then

Halle Berry Now

आज के समय में Halle Berry एक अभिनेत्री और Beauty Stars दोनों के रूप में अपने क्षेत्र में भागीदारी साझा कर रही है। Halle Berry अभी भी मनोरंजन उद्योग में बहुत सक्रिय हैं उन्होंने “किडनैप” और “जॉन विक Ch3 –  पैराबेलम” जैसी फिल्मों में चुनौतीपूर्ण भूमिकाएं करना जारी रखा है।

Berry ने नाटक श्रृंखला “एक्सटेंट” और लघु श्रृंखला “द हॉन्टिंग ऑफ हिल हाउस” में अभिनय करते हुए टेलीविजन में भी अपने करियर का विस्तार किया है। इसके अलावा उन्होंने नाटक श्रृंखला “बूमरैंग” सहित कई फिल्मों और टीवी शो का निर्माण किया है।

अभी के वर्षों में Halle Berry घरेलू हिंसा की रोकथाम और मधुमेह जागरूकता सहित कई कारणों की हिमायती भी बन गई है और इसके साथ ही Berry ने अनुसंधान के लिए जागरूकता और धन जुटाने के लिए अपने Platform का भी का उपयोग किया है।

Halle Berry की विरासत प्रतिभा, सुंदरता और अग्रणी उपलब्धियों में से एक है वह कई लोगों के लिए एक प्रेरणा बन गई हैं और न केवल एक अभिनेत्री के रूप में उनकी शानदार उपलब्धियों के लिए, बल्कि उनकी वकालत और परोपकार के लिए भी वह जानी जाती है।

Halle Berry Now
Halle Berry Now

#8- Eva Longoria

Eva Longoria एक अमेरिकी अभिनेत्री, Beauty Pageantry Stars और कार्यकर्ता हैं, जिन्हें हिट टेलीविजन श्रृंखला “बेताब गृहिणियों” में गेब्रियल सोलिस के रूप में उनकी भूमिका के लिए जाना जाता है। 

Eva Longoria Then

Eva Longoria ने 1998 में मिस कॉर्पस क्रिस्टी यूएसए का खिताब जीतकर एक सौंदर्य प्रतियोगिता प्रतियोगी के रूप में मनोरंजन में अपना करियर शुरू किया इसके बाद उन्होंने एक अभिनेत्री के रूप में काम करना शुरू किया। “बेवर्ली हिल्स, 90210” और “जनरल हॉस्पिटल” जैसे टीवी शो में अतिथि भूमिकाएं निभाईं। 

2004 में लोंगोरिया ने “बेताब गृहिणियों” पर गेब्रियल सोलिस की भूमिका निभाई जो एक बड़ी हिट बन गई और उसे घरेलू नाम बना दिया। ग्लैमरस षडयंत्रकारी गेब्रियल के अपने चित्रण के लिए वह जल्दी ही प्रशंसकों की पसंदीदा बन गईं और शो में उनके काम के लिए उन्हें कई पुरस्कारों के लिए नामांकित किया गया।

“बेताब गृहिणियों” पर अपने समय के दौरान लोंगोरिया “द सेंटिनल” और “ओवर हर डेड बॉडी” सहित कई फिल्मों में भी दिखाई दिए।

Eva Longoria Then
Eva Longoria THen

Eva Longoria Now

2012 में “बेताब गृहिणियों” के समाप्त होने के बाद से Eva Longoria हॉलीवुड में एक प्रमुख व्यक्ति बनी हुई है उसने कई टीवी शो का निर्माण किया है, जिसमें हिट सीरीज़ “डेविअस मैड्स” और ड्रामा सीरीज़ “ग्रैंड होटल” शामिल हैं।

Longoria ने “लोराइडर्स” और “ओवरबोर्ड” जैसी फिल्मों के साथ-साथ “ब्रुकलिन नाइन-नाइन” और “एम्पायर” जैसे टीवी शो में अतिथि भूमिकाओं में अभिनय करना भी जारी रखा है।

मनोरंजन में अपने काम के अलावा, Longoria अपनी सक्रियता और परोपकार के लिए भी जानी जाती हैं। वह लातीनी अधिकारों, शिक्षा और महिलाओं के स्वास्थ्य सहित कई कारणों की हिमायती हैं। उसने अपना स्वयं का गैर-लाभकारी संगठन, Eva Longoria Foundation भी लॉन्च किया है, जो लैटिना उद्यमियों का समर्थन करता है और लैटिना को शिक्षा और सलाह के माध्यम से सशक्त बनाता है।

Eva Longoria Now
Eva Longoria Now

#9- Olivia Culpo

Olivia Culpo एक अमेरिकी अभिनेत्री, मॉडल और Beauty Pageantry Stars हैं, जिन्होंने मनोरंजन उद्योग में अपने काम और विभिन्न कारणों से अपनी वकालत के लिए प्रसिद्धि प्राप्त की है।

Olivia Culpo Then

Olivia Culpo ने पहली बार 2012 में राष्ट्रीय ध्यान आकर्षित किया जब उन्हें मिस रोड आइलैंड का ताज पहनाया गया और उसी वर्ष Miss USA का खिताब जीता था। इसके बाद वह मिस यूनिवर्स पेजेंट में प्रतिस्पर्धा करने चली गईं और जीत गईं, 15 वर्षों में खिताब जीतने वाली पहली अमेरिकी बन गईं।

प्रतियोगिता में अपनी जीत के बाद कल्पो ने मॉडलिंग और अभिनय शुरू किया निक जोनास जैसे कलाकारों के लिए संगीत वीडियो में दिखाई दी और “अमेरिकन शैतान” जैसी फिल्मों में अभिनय किया।

Olivia Culpo Then
Olivia Culpo Then

Olivia Culpo Now

आज के समय में Olivia Culpo एक अत्यधिक मांग वाली मॉडल, अभिनेत्री और प्रभावकार है। वह मैक्सिम, जीक्यू और स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड सहित कई पत्रिकाओं के कवर पर दिखाई देती है। उन्होंने थ्रिलर “आई फील प्रिटी” और ड्रामा सीरीज़ “पैराडाइज़ सिटी” सहित कई फिल्मों और टीवी शो में भी काम किया है।

अपने मनोरंजन करियर के अलावा, Olivia Culpo एक उद्यमी और परोपकारी भी हैं। उसने अपने खुद के फैशन और ब्यूटी ब्रांड लॉन्च किए हैं, जिसमें डिजाइनर आईवियर की एक लाइन और एक स्किनकेयर लाइन शामिल है। वह पशु अधिकारों और स्तन कैंसर जागरूकता सहित कई कारणों की हिमायती भी हैं, और उन्होंने PETA और Susan G. Komen जैसे संगठनों के साथ काम किया है।

Olivia Culpo Now
Olivia Culpo Now

#10- Candice Bergen

Candice Bergen एक अमेरिकी अभिनेत्री, Beauty Stars और पूर्व फैशन मॉडल हैं, जिनका मनोरंजन उद्योग में कई दशकों से सफल करियर रहा है।

Candice Bergen Then

Candice Bergen ने 1960 के दशक में एक फैशन मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया और इसके साथ ही वोग पत्रिका के कवर पर कई बार दिखाई दी। इसके बाद उन्होंने 1966 की फिल्म “The Group” में अपनी पहली भूमिका निभाते हुए अभिनय में परिवर्तन किया। 1971 की फिल्म “कार्नल नॉलेज” में उनके प्रदर्शन के लिए उन्हें आलोचनात्मक प्रशंसा मिली, और इसके साथ ही उन्हें अकादमी पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया था।

1988 में, बर्गन ने इसी नाम की हिट टीवी श्रृंखला में मर्फी ब्राउन की भूमिका निभाई और उन्होंने 10 सीज़न के लिए चरित्र निभाया और मुखर, मुखर पत्रकार के चित्रण के लिए पाँच एमी पुरस्कार जीते।

Candice Bergen Then
Candice Bergen Then

Candice Bergen Now

Candice Bergen आज मनोरंजन उद्योग में सक्रिय हैं। उसने “बुक क्लब” जैसी फिल्मों और “लिमिटलेस” और “होम अगेन” जैसे टीवी शो में अभिनय करना जारी रखा है। उन्होंने कई किताबें भी लिखी हैं, जिनमें संस्मरण और निबंध संग्रह शामिल हैं।

अपने मनोरंजन करियर के अलावा, Bergen अपनी राजनीतिक सक्रियता के लिए भी जानी जाती हैं। वह डेमोक्रेटिक पार्टी की मुखर समर्थक रही हैं और उन्होंने महिलाओं के अधिकार, LGBTQ अधिकारों और बंदूक नियंत्रण जैसे कारणों की वकालत की है।

Candice Bergen Now
Candice Bergen Now

FAQS: Top 10 Beauty Pageantry Stars In Hindi

प्रसिद्ध सितारे कौन हैं जिन्होंने Beauty Pageantry में अपना करियर शुरू किया?

Beauty Pageantry में अपने करियर की शुरुआत करने वाले कई प्रसिद्ध सितारों में हाले बेरी, मिशेल फ़िफ़र, प्रियंका चोपड़ा और गैल गैडोट शामिल हैं।

क्या Beauty Pageantry में भाग लेने से अभिनय या मॉडलिंग करियर शुरू करने में मदद मिलती है?

सौंदर्य प्रतियोगिताओं में भाग लेने से अभिनय या मॉडलिंग करियर शुरू करने में मदद मिल सकती है, क्योंकि यह एक्सपोजर प्रदान करता है और व्यक्तियों को एक मंच बनाने में मदद कर सकता है। हालांकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि मनोरंजन उद्योग में सफलता की गारंटी नहीं है और इसके लिए अक्सर कड़ी मेहनत और दृढ़ता की आवश्यकता होती है।

समय के साथ Beauty Pageantry कैसे विकसित हुई हैं?

समय के साथ Beauty Pageantry का विकास हुआ है, जिसमें कई संगठन केवल शारीरिक दिखावे से अधिक पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। कुछ प्रतियोगिताएं अब सामाजिक कारणों और सामुदायिक सेवा को प्राथमिकता देती हैं, और सामाजिक परिवर्तन की वकालत करने के लिए मंच बन गई हैं।

क्या Beauty Pageantry और समाज पर उनके प्रभाव की कोई आलोचना है?

हाँ, Beauty Pageantry और समाज पर उनके प्रभाव की आलोचनाएँ होती हैं। कुछ लोगों का तर्क है कि वे अवास्तविक सौंदर्य मानकों को बढ़ावा देते हैं और लैंगिक रूढ़िवादिता को बनाए रखते हैं। प्रतियोगिताओं में महिलाओं के वस्तुकरण की भी आलोचना की गई है और इससे प्रतिभागियों के मानसिक स्वास्थ्य को होने वाले संभावित नुकसान की भी आलोचना की गई है।

निष्कर्ष : Top 10 Beauty Pageantry Stars In Hindi

दोस्तो आज के लेख में हमने Top 10 Beauty Pageantry Stars के बारे में जानकरी प्राप्त की है और इसके साथ ही हमने Top 10 Beauty Stars की अब और बाद के जीवन के बारे में भी अच्छे से जानकारी प्राप्त की है।दोस्तो हम आशा करते हैं कि आपको आज यह लेख बहुत पसंद आया होगा और Top 10 Beauty Stars in Hindi कि जानकारी आपके लिए उपयोगी होगी।

ये भी पढ़े:

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *