रिचार्ज करके पैसे कमाने वाला (Best 10 Apps) | Recharge karke Paise Kamane Wala Apps se Recharge Karke Paise Kaise Kamaye

Recharge karke Paise Kamane Wala Apps se Recharge Karke Paise Kaise Kamaye: दोस्तों, आज के समय लोग Mobile Recharge का काम करके पैसे कमा रहे हैं, और ऐसा करते हुए उसे 10 वर्षों से भी अधिक समय हो चुका है। कई लोग Mobile Recharge करना अपना मुख्य business बना चुके हैं, जिनसे वे महीने में तकरीबन ₹30,000 तक का Business कर सकते हैं, और ₹20,000 की शुद्ध एक व्यक्ति एक महीने में कमा सकता है।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप भी Recharge karke paise कमा सकते हैं? इसके लिए आपको आमतौर पर Recharge karke Paise Kamane वाला Apps की आवश्यकता होगी। अब आप सोच रहे होंगे कि Recharge karke Paise Kamane Wala Apps se Recharge Karke Paise Kaise Kamaye?

तो चिंता मत कीजिए क्योंकि आज के लेख में हम आपको यह विस्तार से बताएंगे कि Recharge karke paise कैसे कमाए Recharge करवाने वाले Apps कौन से हैं Recharge karke paise कैसे कमाए जाते हैं? Recharge करके पैसे कमाने की Process क्या है? अंत में हम आपको यह भी बताएंगे कि Recharge करके आप कितने पैसे कमा सकते हैं।

तो चलिए शुरू करते हैं-

Post Contents:

क्या Recharge karke paise कमा सकते हैं?

दोस्तों, Recharge karke Paise kamaye जा सकते है, यह बिल्कुल संभव है। Recharge karke Paise Kamane के लिए आपको केवल और केवल एक ऐसे Platform की आवश्यकता है जहां तक आप Recharge karke paise कमा सकते हैं। हालांकि पैसे कमाने के लिए आपको Commission के तौर पर इनकम प्राप्त करनी होगी। इसके लिए कई ऐसे Mobile Application अवेलेबल है या Mobile Platform पीसी लैपटॉप Platform उपलब्ध है, जहां पर आप Online Recharge करके अच्छा-खासा Commission प्राप्त कर सकते हैं।

कई Platform आपको 6% से 8% तक का Commission देने को तैयार होते हैं। Mobile phone में इस्तेमाल की जाने वाली Application के अंतर्गत आप 4% से 6% तक की Commission प्राप्त कर सकते हैं। आमतौर पर यह 4% ही होती है, और ऐसा करके आप हर महीने केवल और केवल Recharge के ही द्वारा ₹5,000 से ₹7,000 कमा सकते हैं। यह आज के समय कई प्रकार के ई सुविधा केंद्र, Online Recharge center या Mobile phone की दुकान में इस्तेमाल किया जा रहा है।

यदि आप Phone Pay Google Pay Jio Pay इन सभी का इस्तेमाल भी करते हैं तो भी आप आसानी से 2 से 3% का Commission बचा सकते हैं। लेकिन कई ऐसे Platform भी है, जहां पर आप को high Commission के अंतर्गत Mobile Recharge की सुविधा प्रदान की जाती है।

Recharge karke paise कैसे कमाते हैं?

दोस्तों, Recharge karke Paise Kamane के लिए आपको Recharge karke paise kamane waale apps की जरूरत होती है, उनकी मदद से आप आसानी से Recharge कैसे पैसे कमा पाते हैं। Recharge karke Paise Kamane के लिए आप आम तौर पर जितने भी रुपए का Recharge करते हैं, उनके बचे हुए Commission को अपनी इनकम में गिनते हैं।

इसी प्रकार Recharge के द्वारा पैसे की कमाई होती है। अर्थात यदि आप प्रतिदिन 10 लोगों का Recharge करते हैं जो कि आम तौर पर ₹500 से ₹1,000 के मध्य होता है, तो आप प्रतिदिन ₹5,000 से ₹10,000 तक का Recharge करते हैं। इसका मतलब है कि आप प्रतिमाह ₹150,000 से ₹300,000 तक का Recharge करते हैं।

अब यदि आपको मात्र 4% का Commission भी मिलता है तो आप हर माह तकरीबन ₹6,000 से ₹12,000 के मध्य कमा लेते हैं। यह आपकी प्योर कमाई होती है। जिसमें किसी भी प्रकार की कोई कटौती नहीं होती है। इस प्रकार आप Recharge karke paise कमाते हैं।

Recharge karke Paise Kamane ki Process – Recharge karke Paise kamaye in Hindi

Recharge karke Paise Kamane ki Process

दोस्तों, हमने आपको पर बताया है कि Recharge करके किस प्रकार आप पैसे कमा सकते हैं। आज हम आपको यह बताते हैं कि Recharge karke Paise Kamane के लिए आपको किस Process की पालना करनी होती है।

  1. आपको सबसे पहले एक Recharge karke Paise Kamane वाले Platform की आवश्यकता होती है, जो आपको High Commission प्रदान कर सकें।
  2. इसके बारे में हमने आपको नीचे जानकारी प्रदान की है, जिसकी मदद से आप क्या जान पाएंगे कि कौन सा Application काम में लेने से आपको हाई Commission rates मिलती है।
  3. इसके पश्चात आपको अपना प्रमोशन करना होता है, जिसके अंतर्गत आप लोगों को बताते हैं कि किस प्रकार आप Mobile Recharge का काम भी करते हैं।
  4. इसके पश्चात के समय-समय पर लोग आपके यहां Mobile Recharge का काम कराने के लिए आते हैं।
  5. आप मूल रूप से दुकान खोल कर जब Recharge करने का काम करते हैं तो आपको आपके नजदीकी Sim Destributor या Area Sales Manager के द्वारा Laapu Sim Card लेना पड़ता है।
  6. Lappu SIM Card के माध्यम से आप किसी भी Mobile SIM में Recharge कर सकते हैं इसके लिए हर कंपनी अलग-अलग Commission आपको देती है।
  7. यदि आपको बेहतरीन Commission देने वाली कंपनी मिले तो आप उसी SIM से Recharge करना शुरू कर सकते हैं।
  8. इसके अलावा यदि आप Mobile Application के माध्यम से Recharge कर रहे हैं तो आपको इसके अलग-अलग प्रकार की Commission मिलते हैं।
  9. हालांकि Lappu SIM Card में आपको 10% का Commission मिल जाता है, जबकि मोबाइल एप्लीकेशन में अधिक से अधिक 20% तक का Commission मिलता है।
  10. जो लोग आपके पास Mobile Recharge कराने के लिए आते हैं, तब आप लोगों को न केवल Mobile Recharge बल्कि अन्य Mobile की सुविधाएं उपलब्ध कराकर अपने Business का विस्तार कर सकते हैं। इससे आप हर महीने तकरीबन ₹30,000 तक की कमाई कर सकते हैं।

यह Process Recharge करके पैसा कमाने की Process है।

यह भी पढ़ें – Free Me Paise Kaise Kamaye

Recharge karke Paise Kamane Waale Best 10 Apps

यदि हम आपको बताएं कि Recharge karke Paise Kamane वाले शीर्ष दस Application कौन-कौन से हैं, तब आपको पता चलेगा कि किस Application के माध्यम से आप Recharge करके पैसा कमा सकते हैं।

Recharge karke Paise Kamane Waale Top 10 Apps

ऐसे शीर्ष दस Application के बारे में हमने आपको नीचे जानकारी दी है।

Prev1 of 3

About BloggingCity Editorial Team 242 Articles
BloggingCity.in आप लोगों के साथ Paise Kaise Kamaye, Blogging, SEO, Bussiness Ideas, Share Market, Apps, Gaming और सामान्य ज्ञान से सम्बंधित जानकारी साझा करने के लिए बनाई गयी है! यहाँ पर हम सिर्फ उन्हीं तरीकों के बारे में लिखते है जिन्हे हम खुद आजमाए हुए है की काम करते है या देख रहे है की दूसरे लोग उस काम से पैसे कमा रहे हैं! BloggingCity.in पर आने के लिए आपका दिल से धन्यवाद!

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*